अद्भुत फुटबॉल सट्टेबाजी हमेशा से अधिक जीत

पत्ती गेम


पत्ती गेम

लिट तीन पत्ती गेमतीन पत्ती गेम: स्ट्रैसबर्ग बनाम मार्सिले - का सामरिक विश्लेषण
पोर्टो के खिलाफ  की कठिन हार के बाद मार्सिले ने इस मैच में प्रवेश किया। अब तक, उन्होंने यूईएफए चैंपियंस लीग पत्ती गेममें एक मैच नहीं जीता है, क्योंकि वे पहले मैनचेस्टर सिटी से 0-3 से हार गए थे। हालांकि, लिज़्टमें, उन्होंने तीन पत्ती गेम जीते और अपने पिछले  मैचों में  ड्रॉ किया, जिससे टूर्नामेंट में कुछ सकारात्मक प्रदर्शन हुए। वर्तमान में, वे चौथे स्थान पर बैठे हैं।

दूसरी ओर, स्ट्रासबर्ग लीग में गिरावट में है। उन्होंने पिछले तीन मैचों में एक में जीत और दो में हार का सामना किया है। वे अब  वें स्थान पर हैं, उन स्थानों के पीछे दो अंक जो उन्हें Ligue 1 में रखेंगे। जैसा कि उन्होंने इस मैच में दिखाया है, उनके पास एक प्रतिस्पर्धी टीम है, लेकिन परिणाम अभी तक आना बाकी है।

मैच मार्सिले के लिए 0-1 की जीत के साथ समाप्त हुआ, टीम ने मैच जीतने के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया। स्ट्रासबर्ग ने अच्छा खेला और खेल पर हावी रहा, कभी-कभी गेंद पर हावी भी रहा। यह सच है कि दोनों टीमों के लिए कई मौके नहीं हैं, लेकिन स्ट्रासबर्ग वह टीम है जो तीव्रता और खेल शैली में ऊपर रैंक करती है।

इस सामरिक विश्लेषण में हम देखेंगे कि कैसे दोनों कोच एक मैच में अपनी रणनीति का उपयोग करते हैं। इस विश्लेषण में हम देखेंगे कि दोनों टीमें किस तरह से पिच को दबाती हैं और कैसे हमला करती हैं।

पंक्ति बनायें

होम टीम 4-तीन पत्ती गेम-3-1 के गठन के साथ शुरू होती है, जिसमें हमलावर लाइन हबीब डायलो है। उनके पीछे अटैकिंग मिडफील्ड पोजिशन में एड्रियन थॉमासन और विंगर पोजिशन में केनी लाला और जीन-रिकनर बेलगार्डे थे। दोहरे शाफ्ट की स्थापना अलेक्जेंडर जिकू और दिमित्री लियोनार्ड ने की थी। अंत में, डिफेंडर चौकड़ी में एंथोनी कैसी, स्टीफन मित्रोविक्व, लामाइन कोने और मोहम्मद सिमाकन शामिल थे।

मारसेले ने वेलारे जर्मेन, माइकेल क्यूलेंस और फ्लोरियन थुविन के साथ 4-3-3 चार्ट में हमला किया। मिडफ़ील्ड तिकड़ी में पपे ग्यूए, बाउबकर कामारा, वैलेंटाइन रॉन्गियर हैं। फ़ुल-बैक तब जॉर्डन अमावी और यूटो नगाटोमो थे, जिनके केंद्र में ड्यूज ओलेटा-कार और लियोनार्डो बैलेडी थे।

स्ट्रासबर्ग टीम की खबर

जब भी किसी टीम में तीन मिडफ़ील्डर होते हैं, तो आप जानते हैं कि वे पीछे से निर्माण करना चाहते हैं। स्ट्रासबर्ग यह जानता था लेकिन उसने इसे इतना ऊँचा उठाने का फैसला नहीं किया। सेंटर-बैक पर दबाव बनाने के लिए कदम बढ़ाने के बजाय, उन्होंने मार्सिले मिडफील्डर्स को नहीं मिलने देने पर अधिक ध्यान केंद्रित किया।

इसलिए, वे अपनी टीम को एक औसत ब्लॉक में डालते हैं और केवल तब ही प्रेस करना शुरू करते हैं जब मिडफील्डर ने इसे प्राप्त किया है या जब एक के लिए एक पास बनाया गया है। जैसा कि हम नीचे देख सकते हैं, हमलावर मिडफील्डर जो स्ट्राइकर के साथ विलय कर रहा था, अनिवार्य रूप से एक और स्ट्राइकर बन जाता है। यह दो घूर्णन कुल्हाड़ियों को जगह देता है और दबाने पर अनिवार्य रूप से 4-4-तीन पत्ती गेम आरेख बना देगा।

सामने के दो लोगों को केंद्र-पीठ के माध्यम से प्राप्त करना चाहिए जो वे चाहते हैं। केवल जब कोई पास या पूर्ण-बैक में जाता है तो वे पास आते हैं। यह रणनीति थकाऊ नहीं है और इस प्रकार, स्ट्रासबर्ग तीव्र हो सकता है जब पूरे मैच में अधिक खतरनाक पास बनाया जाता है।
पत्ती गेम
वे ऐसा इसलिए भी करते हैं क्योंकि सफल होने के लिए, टीम को कॉम्पैक्ट पत्ती गेम होना चाहिए और एक दूसरे के करीब रेखाएं होनी चाहिए। इसलिए, पहली बार उन्होंने पिच पर ऐसा किया और सेंटर-बैक पर भी दबाव बनाना शुरू कर दिया, पूरी टीम असंगठित थी। यह एक मार्सिले मिडफिल्डर को छोड़ देता है, जिससे दबाव को हटाने में मदद मिलती है, जैसा कि नीचे दिखाया गया है। उसके बाद, उन्होंने कभी बहुत दबाव नहीं डाला।

मार्सिले ने मिडफील्डर की मदद करने के लिए रक्षात्मक मिडफील्डर्स को नीचे रखा। यह स्ट्राइकरों में से एक को लुभाने के लिए किया जा सकता है और फिर दबाव की पहली पंक्ति को तोड़ते हुए उसके चारों ओर गेंद को खेलने के लिए। हालाँकि, दो मिडफील्डरों ने अभी भी मिडफील्ड को मजबूर नहीं किया, लेकिन इसे गिरा दिया और उसे मिडफील्डर्स को गेंद को पास करने दिया।

मार्सिले समाचार

हालाँकि स्ट्रासबर्ग ने पीछे से कम गेंद खेली, फिर भी मार्सिले ने यह सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ने का फैसला किया कि ऐसा नहीं हुआ। जब दबाया जाता है, तो वे 4-3-1-तीन पत्ती गेम योजना का उपयोग करते हैं, जो वह योजना है जो वे आमतौर पर खेलते हैं। तीन पत्ती गेम स्ट्राइकर और विंगर में से एक केंद्र-पीठ के करीब होगा और दूसरा विंगर मिडफील्डर को सहायता के लिए चिह्नित करेगा। यह पूर्ण-पीठ को चिह्नित करने के लिए कोई पूर्ण-पीठ नहीं छोड़ेगा। इसलिए, यदि मिडफील्डर फुल-बैक के लिए एक लंबी गेंद खेलता है, तो निकटतम मिडफील्डर को दौड़ना और प्रेस करना पड़ता है।


पत्ती गेम


 
4.536 則評論